Home Breaking News Maharashtra Lockdown Extended: 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब RT-PCR रिपोर्ट...

Maharashtra Lockdown Extended: 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब RT-PCR रिपोर्ट दिखाकर ही राज्य में मिलेगी एंट्री

20
0

Maharashtra Lockdown Extended: 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 

 
अब RT-PCR रिपोर्ट दिखाकर ही राज्य में मिलेगी एंट्री
मुंबई,13 मई : महाराष्ट्र में लॉकडाउन 1 जून तक बढ़ा दिया गया है. कुछ और नए नियम बनाए गए हैं. वहीं पुराने नियम पहले की तरह ही जारी रहेंगे. अब राज्य में आने वाले सभी लोगों को RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी होगा. ये रिपोर्ट राज्य में एंट्री करने से 48 घंटे पहले की होनी जरूरी है. पहले यह नियम राज्य में सेंसिटिव जगहों से आने वाले लोगों के लिए लागू था लेकिन अब पूरे देश से आने वालों पर यह नियम लागू किया गया है.
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक, राज्य के कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. यही वजह है कि फिर से लॉकडाउन को बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया था. कैबिनेट मीटिंग में कहा गया था कि संक्रमण को देखते हुए अगले 15 दिनों के लिए लॉकडाउन को फिर से बढ़ा दिया जाए. कैबिनेट मीटिंग में लॉकडाउन नियमों को 16 से 30 मई तक बढ़ाए जाने का प्रस्ताव दिया गया था. बता दें कि शनिवार को पिछले लॉकडाउन का समय खत्म हो रहा है.
RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट के बिना नहीं मिलेगी एंट्री
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में पहले से कमी आई है. ये लगातार प्रतिबंधों और लॉकडाउन की वजह से ही संभव हो पाया है. सरकार ने एक बार फिर से लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. भले ही महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पहले से कम हुए हों लेकिन लगातार हो रही मौतों से चिंता अब भी कम नहीं हो रही है.

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here