Home Breaking News चौंकाने वाली खबर : कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने...

चौंकाने वाली खबर : कोरोना वैक्सीन की चोरी का पहला मामला सामने आया ब्लैक मार्केट में बेचे जाने की आशंका

31
0

Ptatikar News
(Nilesh Nagrale)

जयपुर, 14 अप्रैल : राजस्थान के राजधानी जयपुर से एक चौंकाने वाली खबर आई है। राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की कमी के बाद अब वैक्सीन की चोरी भी होने लगी है। जयपुर के एक सरकारी अस्पताल से को-वैक्सीन की 320 डोज चोरी हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करा दिया है। स्वास्थ्य विभाग ये भी जांच करवाएगा कि कहीं वैक्सीन अवैध रूप से लगाने वाला रैकेट तो सक्रिय नहीं हो गया।

कोरोना वैक्सीन की चोरी का ये देशभर में पहला मामला है। खास बात ये है कि जब सीसीटीवी फुटेज की प्रड़ताल की गई तो जिस जगह से ये वैक्सीन चोरी हुई वहां का सीसीटीवी कैमरा ही काम नहीं कर रहा था। ऐसे में शक है कि अस्पताल के किसी कर्मचारी की मिलीभगत से ये चोरी की वारदात की गई है।

इस मामले में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आशंका जताई जा रही है कि चोरी की गई वैक्सीन को ब्लैक मार्किट में बेचा जा सकता है। जो भी लोग वैक्सीन ले रहे हैं, उन्हें रजिस्टर्ड सेंटरों के माध्यम से ही ऐसा करना है, क्योंकि इन सारी चीजों का रिकॉर्ड भी मेंटेन रहना चाहिए। लेकिन, अगर कोई ब्लैक मार्किट में बेची गई वैक्सीन ले लेता है तो फिर उसके बारे में कोई जानकारी रिकॉर्ड में नहीं जा पाएगी।

ये खबर इसलिए भी चौंकाने वाली है, क्योंकि कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि जयपुर कोरोना वैक्सीन की कमी से जूझ रहा है।

भारतीय राज्य घटनेचे शिल्पकार
भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर
जयंती निमित्त या पावन स्मृतीस,
विनम्र अभिवादन!
|| जय भीम ||
💙

दुःख जे सोसले भीमा त्याची आम्हा जाणीव आहे. काही तुझ्या साठी करता आले नाही याची मात्र खंत आहे. मनात दाटलेले हे सुखाचे अश्रू तुझ्या नसल्याची जाणीव करून देतात पण तू लिहिले प्रत्येक पुस्तक ते अश्रू मात्र पुसवुन जातात. तुझ्या असल्याचे आभास मात्र तू लिहिलेले संविधान आहे. म्हणून तर भीमा तुझ्या लेकरांना श्वास घेण्याचा ध्यास आहे.

-निलेश नगराळे
प्रतिकार न्युज डिजिटल मीडिया
चंद्रपूर 🙏

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here