Home Breaking News सास्ती कोयला खदान में दुर्घटना डमंपर आपरेटर की मौत । ्््््््््््

सास्ती कोयला खदान में दुर्घटना डमंपर आपरेटर की मौत । ्््््््््््

266
0

सास्ति….

सास्ती कोयला खदान में दुर्घटना डमंपर आपरेटर की     मौईत !
्््््््््््

वेकोली के सास्ती ओपन कास्ट माईन्स में कोयला अनलोड (खाली ) करते समय कोयला स्टाक का कोयला धस जाने से पीछे से डंपर पलटी हुआ ,केबीन के अंदर दबकर आकर्षण खडतड डंपर आपरेटर गंभीर जाख्मी होने से उपचार के दौरान वेकोली के क्षेत्रीय हास्पीटल ले में मौत हुई ,यह हादसा दि््16/2/2021 को सुबह 10=00 बजे के दौरान हुआ ।
मृतक खडसे ने सुबह करीबन साढ़े आठ बजे डंपर लेकर खदान में गया था ,कोयला भरकर खाली करने के लिए कोयला डंपीग यार्ड पर गया ,कोयले का डंपर रीव्हर्स लेकर पीछे के स्पेस का अंदाज नहीं आने से जैसा डाला उठाया वैसाही डंपर पीछे से उलटा पल्टी होकर डंपर आपरेटर नीछे दबकर दुर्घटणा घटी , गंभीर जख्मी होने से मौत हूई , पड़ोस गुजर ने वाले कुछ श्रमीक़ो के ध्यान में आते हैं दौड़कर गये ,केबीन के ग्लास फोड़कर खडसे को बहार नीकाले और डीझेल टैंक का झकान नीकल ने से डंपर जल गया ,चंद मींटो की देरी होती तो खडतड केबीन में जलकर मौत होती थी।

हादसा टल सकता था
्््््््््््््््््
डंपीग यार्ड में डंप में रहता था तो वह पीछे के साईड दीखाने से हादसा टल सकता था परंतू नहीं रहने यह दुर्घटना होने की चर्चा श्रमीक को में चल रही थी एक हफ्ते में यह दुसरी घटना है । खान प्रबंधक के रुप में जबसे व्ही दयाकर आए तबसे शेप्टी अनदेखी होने से कुछ ना कुच घटना होने की चर्चा श्रमीको में थी .

तो ये सब बाते दिखाई देती थी आप लोग ऐसे खतरनाक काम पे कैसे करने देते ,यूनियन के जरिये बड़ा कदम उठानेका वक्त आ गया है ,सबकी जिंदगी प्यारी है ,

प्रतिकार न्यूज़

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here