Home Covid- 19 Coronavirus New Strain : भारत में बढ़ा कोरोना के नए स्ट्रेन का...

Coronavirus New Strain : भारत में बढ़ा कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा , अभी तक मिले 20 मामले

4
0

Coronavirus New Strain : भारत में बढ़ा कोरोना के नए स्ट्रेन का खतरा , 

 
अभी तक मिले 20 मामले
नई दिल्ली , 30 दिसंबर :  ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन (New Corona Strain) का खतरा अब भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के कुल 20 मामले सामने आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सबसे पहले मंगलवार को देश में नए स्ट्रेन के 6 मामले मिलने की पुष्टि की थी, इसके बाद बुधवार सुबह 14 और केस सामने आए। वैज्ञानिकों की अभी तक की जांच में सामने आया है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा खतरनाक है और इसका संक्रमण 70 फीसदी ज्यादा तेजी से फैलता है।
आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन सबसे पहले सितंबर के महीने में ब्रिटेन में मिला था। ब्रिटेन के बाद अभी तक फ्रांस, जर्मनी, इटली, कनाडा, डेनमार्क, स्वीडन, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जापान, लेबनान, नीदरलैंड, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और भारत में नए स्ट्रेन के केस सामने आ चुके हैं।

भारत में मिले 20 मरीजों में से 8 की पुष्टि दिल्ली और 7 मामलों की पुष्टि बेंगलुरु की लैब में हुई है। माना जा रहा कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले और बढ़ सकते हैं। 

हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि उनके सामने अभी तक ऐसा कोई कारण नहीं सामने आया है, जिससे कहा जाए कि इस वायरस को वैक्सीन से कंट्रोल नहीं किया जा सकता।

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here