Home Breaking News Liquor Offer: आधी कीमत पर शराब खरीदने को ठेकों पर उमड़े...

Liquor Offer: आधी कीमत पर शराब खरीदने को ठेकों पर उमड़े लोग, शराब दुकानों पर बीते कई दिनों से buy 1 get 1 से लेकर 40% तक डिस्काउंट ऑफर ! जानिए कब तक मिलेगा buy 1 get 1 ऑफर….समझिए सस्ती शराब का गणित

51
0

Pratikar News

By – Nilesh Nagrale
2 march 2022

दिल्ली :- शराब दुकानों पर बीते कई दिनों से buy 1 get 1 से लेकर 40% तक डिस्काउंट ऑफर दिल्ली के शराब ठेकों के बाहर लगी लाइनों को देखकर साबित भी हो जाती हैडीलर्स की ओर से यह डिस्काउंट समाप्त होने की कोई घोषणा नहीं की गई है
Liquor Offer: दिल्ली में शराब प्रेमियों की फिलहाल लॉटरी लगी हुई है। यह बात दिल्ली के शराब ठेकों के बाहर लगी लाइनों को देखकर साबित भी हो जाती है। कई शराब दुकानों पर बीते कई दिनों से buy 1 get 1 से लेकर 40 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर मिल रहे हैं। ठेकों ने भी हरियाणा और यूपी से सस्ती शराब के पोस्टर लगा दिए हैं।

शराब की दुकानों पर उमड़ रही भीड़ के पीछे एक वजह यह भी रही कि छूट सिर्फ सोमवार तक ही मिलेगी। महीने का आखिरी दिन होने के चलते लोगों को डर है कि कहीं आफर हाथ से निकल न जाए। ऐसे में वीकेंड के बाद सोमवार को भी लोग जमकर शॉपिंग कर रहे हैं। हालांकि फिलहाल सरकार या फिर डीलर्स की ओर से यह डिस्काउंट समाप्त होने की कोई घोषणा नहीं की गई है।

आबकारी विभाग का कहना है कि नई पॉलिसी में वेंडर (ठेका संचालक) को अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए किसी भी समय अवधि में छूट देने का अधिकार है। अगर दुकानदारों को लगता है कि आगे भी बिक्री बढ़ाने की जरूरत है तो वो कीमतों में छूट सहित अन्य ऑफर दे सकते हैं।यहां न्यूनतम पर बेचने पर कोई रोक नहीं है। ऐसे में भारी प्रतिस्पर्धा के कारण शराब के ठेकों पर 40% डिस्‍काउंट के साथ शराब बिक रही है।

दिल्‍ली में शराब के रेट क्‍या हैं?
Company MRP Discount Rate
Chivas Regal 2,920 रुपये 1,890 रुपये
Glenlivet 7,415 रुपये 5,115 रुपये
Whisky Taliskar 4,350 रुपये 3,125 रुपये
Jack Daniel’s 2,730 रुपये 1,775 रुपये
Absolut Vodka 985 रुपये
Jacob’s Creek 765 रुपये
Ballentine’s Finest 1,490 रुपये 970 रुपये
Johnnie Walker Black Label 2,980 रुपये 1,935 रुपये
Bombay Sapphire Gin 2,050 रुपये 1,330 रुपये समझिए सस्ती शराब का गणित
दिल्ली में शराब पर इतनी राहत का कारण नई एक्‍साइज पॉलिसी है। नई पॉलिसी के तहत, दिल्‍ली सरकार ने शराब के रेट की अधिकतम सीमा तय कर रखी है। ठेकों को इससे कम पर ही शराब बेचनी है, ज्‍यादा पर नहीं। शराब की दुकानों के बीच कॉम्पिटीशन बढ़ गया है। यहां शराब के स्टॉक की सीमा भी नहीं है। कारोबारी तीन गुना तक स्टॉक उठा रहे हैं। कुछ भी हो, ग्राहकों की तो बल्‍ले-बल्‍ले हो गई है।

दिल्‍ली की नई एक्‍साइज पॉलिसी
नई शराब नीति के तहत शहर को 32 जोन में बांटा गया है जिससे शराब का समान वितरण रहे। हर वॉर्ड में दो दुकानें खोलने की बात कही गई है। नई नीति के तहत 849 दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है, जिसमें से 564 खुल चुकी हैं। अगले कुछ दिनों में 134 दुकानें और खुल जाएंगी। नई एक्साइज पॉलिसी में स्टोर्स को गिफ्ट और डिस्काउंट्स देने की छूट दी गई है।

 

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here