Home Covid- 19 महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना केस, डेल्टा प्लस वैरिएंट महाराष्ट्र में पैर...

महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना केस, डेल्टा प्लस वैरिएंट महाराष्ट्र में पैर पसार रहा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कोविड टाक्स फोर्स के साथ बैठक

31
0

Pratikar News

➡️ महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना केस, 

 
➡️ डेल्टा प्लस वैरिएंट महाराष्ट्र  में पैर पसार रहा
 
➡️ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कोविड टाक्स फोर्स के साथ बैठकk
मुंबई, 10अगस्त : महाराष्ट्र में कोरोना (Covid 19) का डेल्टा प्लस वैरिएंट पैर पसार रहा है। राज्य में 45 डेल्टा प्लस वैरिएंट के मरीज पाए गए हैं। बीते महीने में डेल्टा प्लस के मरीजों की संख्या 21 से बढ़कर अब दोगुने से ज्यादा हो गई है।
इसीलिए लॉकडाउन की पाबंदियों में छूट देने से पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राज्य कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक में स्थिति का जायजा लेंगे। सोमवार 9 अगस्त की शाम हुई इस बैठक के बाद अगले आठ दिनों में होटल, मॉल्स और धार्मिक स्थलों को खोलने पर फैसला लिया जाएगा।
▶️ स्वास्थ्य मंत्री ने किया उचित तैयारियों का दावा
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि, “जिलों में डेल्टा प्लस वैरिएंट का संक्रमण नियंत्रित करने के लिए प्रशासन युद्धस्तर पर प्रयास कर रहा है। संक्रमित मरीजों की वैक्सीनेशन हिस्ट्री, ट्रैवल हिस्ट्री, इंडेक्स ट्रेसिंग और टेस्टिंग में जिला प्रशासन जुटा है। 45 में से 34 मरीजों की जानकारी हासिल कर ली है। जिनमें सिर्फ रत्नागिरी में एक मौत दर्ज हुई है और बाकी के मरीजों में हल्के से मध्यम लक्षण सामने आए हैं।”
स्वास्थ्य विभाग के जारी किए आंकड़ो से पता चलता है कि 45 मरीजों में से 27 पुरुष और 18 महिलाएं संक्रमित हुई हैं। जिसमें सबसे ज्यादा 20 केस 19 से 45 उम्र के हैं, 14 केस 46 से 60 उम्र के हैं, 60 से ऊपर 5 केस और 18 से कम उम्र के 6 बच्चे भी हैं।
▶️ कोरोना के बढ़ते आंकड़े चिंता का विषय- मुख्यमंत्री
बात करें अगर महाराष्ट्र में मौजूदा कोरोना आंकड़ो की तो राज्य के 6 जिलों से सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। उद्धव ने कहा कि, “सतारा, सांगली, कोल्हापुर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग इन सभी जिलों में बाढ़ की मार के साथ कोरोना के बढ़ते आंकड़े भी चिंता का विषय बने हुए हैं। इन जिलों में परिस्थिति पर काबू पाने के लिए में स्थानीय प्रशासन और टास्क फोर्स के लगातार संपर्क में हूं।”
महाराष्ट्र राज्य में रविवार 8 अगस्त को 5508 नए कोरोना केस दर्ज हुए जिसमें पुणे और अहमदनगर के साथ इन 6 जिलों राज्य के कुल 75 फीसदी केस पाए गए हैं। इनमें से पुणे सर्कल में ही 2194 और कोल्हापुर सर्कल में 1267 केस सामने आए हैं। इसके अलावा रायगढ़ में 103 और अहमदनगर में कुल 764 केस पाए गए हैं।
यहां बाढ़ की मार से उभरने में और लोगों के मदद कार्य मे जुटे प्रशासन के लिए कोरोना का बढ़ता आंकड़ा बड़ी चुनौती बन चुका है। साथ ही होटल और दुकानों के समय की पाबंदियों में छूट देने पर सरकार के खिलाफ असंतोष बढ़ता नजर आ रहा है। इसी मुद्दे को लेकर ठाकरे सरकार पर विपक्ष लगातार हमला कर रहा है। ऐसे में स्थिति को भांपकर लॉकडाउन में छूट देने पर उद्धव सरकार जल्द ही नए गाइडलाइन्स जारी करने की तैयारी में है।,

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here