Home Breaking News Corona Delta Update : महाराष्ट्र के इस जिले में मिले कोरोना के...

Corona Delta Update : महाराष्ट्र के इस जिले में मिले कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित #DeltaVarient #Maharashtra #Nashik #NashikHospital

212
0

 

pratikar News


मुंबई: कोरोना की पहली और दूसरी लहर ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में हाहाकार मचा दिया। महाराष्ट्र ही एक ऐसा राज्य रहा जो देश का सबसे संक्रमित राज्य रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां अभी भी 5000 से अधिक केस सामने आ रहे हैं। अब इसी बीच नासिक (Nashik) से एक और चौंकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल यहां कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के 30 संक्रमित मिले हैं और इनके मिलने से हाहाकार मच गया है। आपको पता ही होगा कि महाराष्ट्र के पुणे में इससे पहले डेल्टा प्लस वेरिएंट से संक्रमित दो मरीज मिले थे। एक मशहूर समाचार एजेंसी का कहना है कि, नासिक जिला अस्पताल (Nashik District Hospital) के सर्जन डॉ किशोर श्रीनिवास ने बताया कि ”नासिक में डेल्टा वेरिएंट से 30 लोग संक्रमित मिले हैं। 28 ग्रामीण क्षेत्र से हैं।”
आगे उन्होंने बताया कि इन लोगों की रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे लैब भेजी गई थी, वहां, इन ये लोग डेल्टा वेरिएंट संक्रमित पाए गए। वहीँ दूसरी तरफ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के मुताबिक, अब तक 135 देशों में तेजी से संक्रमण फैलाने वाला डेल्टा वेरिएंट (Delta Varient) पाया गया है और दूसरी तरफ WHO ने बताया था कि अगले हफ्ते तक दुनियाभर में कोरोना के 20 करोड़ मामले पहुंच सकते हैं।
आप सभी जानते ही होंगे कि कोरोना को लेकर WHO ने एक बयान में बताया था कि दुनियाभर में 132 देशों में बीटा वेरिएंट (Beta Varient) के केस मिले हैं, जबकि 81 देशों में गामा वेरिएंट (Gama Varient) के केस मिले हैं। वहीँ WHO ने यह भी कहा था कि, 182 देशों में कोरोना के अल्फा वेरिएंट (Alfa Varient) के केस मिले हैं। जबकि डेल्टा वेरिएंट के केस 135 देशों में मिले हैं। यह सबसे पहले भारत में पाया गया था। वैसे देश में बीते 24 घंटे में 38000 से ज्यादा केस सामने आए हैं, हालांकि, इस दौरान 40 हजार से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं। इसके अलावा, 616 लोगों की मौत हुई है।

बातम्या आणि जाहिरातकरीता संपर्क साधावा - 7038636121

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here